Tuesday 7 July 2015

फुटबाल और वालीबाल में केआर कॉलेज का जलवा

खेलों से तन और मन स्वस्थ रहता है: प्राचार्य अजय त्यागी
ओलम्पिक दिवस:
मथुरा। ओलम्पिक दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं के फुटबाल और वालीबाल में केआर कॉलेज का जलवा रहा। फुटबाल के फाइनल में केआर कॉलेज ने जिमखाना क्लब को 2-1 गोल से तो वालीबाल में आर्मी क्लब को 25-20, 25-23 से पराजित कर खेलप्रेमियों की वाहवाही लूटी। खेलों के समापन अवसर पर विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया।
23 जून को ओलम्पिक दिवस के खेल आयोजनों की शृंखला में फुटबाल, वालीबाल, वेटलिफ्टिंग, बेंच प्रेस और बॉक्सिंग के मुकाबले किशोरी रमण महाविद्यालय खेल प्रांगण में हुए। वेटलिफ्टिंग के मुकाबले बॉडी टेम्पिल हेल्थ क्लब में जबकि बॉक्सिंग के मुकाबले केआर कॉलेज की रिंग मेंहुए। फुटबाल प्रतियोगिता का शुभारम्भ 23 जून को अन्तरराष्टÑीय बॉडी बिल्डर आशीष उपाध्याय ने किया। प्रतियोगिता में जिमखाना क्लब, केआर कॉलेज, आर्मी क्लब, हैप्पी क्लब, श्रीजी बाबा क्लब, जयगुरुदेव क्लब के खिलाड़ियों ने शानदार खेल कौशल का प्रदर्शन किया। फुटबाल प्रतियोगिता सचिव दलवीर सिंह कौन्तेय की देखरेख में हुई जिसमें कुलविन्दर बग्गा, पदम सिंह और सोनू सिंह ने निर्णायक की भूमिका का निर्वहन किया। फुटबाल का खिताबी मुकाबला केआर कॉलेज और जिमखाना क्लब के बीच खेला गया जिसमें नेगी के दो शानदार गोल की बदौलत केआर कॉलेज 2-1 से चैम्पियन बना। वालीबाल में चार टीमों ने अपना कौशल दिखाया। योगेश यादव की देखरेख में हुए वालीबाल का खिताबी मुकाबला केआर कॉलेज और आर्मी क्लब के बीच  हुआ। इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में केआर कॉलेज ने आर्मी क्लब को 25-20 व 25-23 से पराजित किया। मुक्केबाजी प्रतियोगिता प्रशिक्षक आशीष कुमार के निर्देशन में हुई।
खेलों के समापन अवसर पर विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर केआर कॉलेज के प्राचार्य अजय त्यागी ने सभी खेल संघों और खिलाड़ियों की प्रशंसा की। श्री त्यागी ने विजेता खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि वे प्रदेश, राष्टÑीय व अन्तरराष्टÑीय स्तर पर जिले का नाम रोशन करें। श्री त्यागी ने कहा कि खेलों से न केवल शरीर स्वस्थ रहता है बल्कि मानसिक विकास भी होता है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन जनपद में खिलाड़ियों के हित में होते रहने चाहिए। उन्होंने कहा कि खेलों से छात्रों का मन और शरीर दोनों स्वस्थ रहते हैं लिहाजा ओलम्पिक खेलों की आदर्श भावना को ध्यान में रख स्वस्थ परम्परा और खेलभावना के साथ इन खेलों का आयोजन होना बेहद जरूरी है।
खेलों के समापन और पारितोषिक वितरण के अवसर पर सचिव महेन्द्र सिंह, जिमनास्टिक सचिव सीपी शर्मा, योगा व मलखम्भ सचिव सुरेश शर्मा, टेनिस बाल क्रिकेट सचिव व प्रधानाचार्य पदम सिंह, चन्द्रकान्त अरोरा, नरेन्द्र चौधरी, सर्वेश सोलंकी, जीतू बघेल, अन्तरराष्टÑीय बॉडी बिल्डर आशीष उपाध्याय, कुलविन्दर बग्गा, बास्केटबाल सह सचिव प्रशान्त राजपूत, प्रशान्त उपाध्याय आदि की उपस्थित उल्लेखनीय रही। अन्त में ओलम्पिक सचिव महेन्द्र राजपूत ने सहभागी खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों, शिक्षकों व आयोजन में पधारे अभिभावक व खेल संघ के पदाधिकारियों को धन्यवाद देते हुए खेलों के समापन की घोषणा की। संचालन दलवीर सिंह कौन्तेय ने किया।
फोटो कैप्शन-वालीबाल प्रतियोगिता में स्मैश लगाता खिलाड़ी। 28 एमटीआर 01

No comments:

Post a Comment