Sunday 19 July 2015

क्रॉसबो शूटिंग में 31 मेडल जीतकर इंडियन टीम ने रचा इतिहास

पांच मैडल जीतकर ताजनगरी की हिना बनी पहली महिला वर्ल्ड क्रॉसबो चैम्पियन
आगरा। वर्ल्ड क्रॉसबो शूटिंग एसोसिएशन के बैनर तले अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में आयोजित सातवीं वर्ल्ड क्रॉसबो शूटिंग चैम्पियनशिप में 31 मैडल जीतकर भारतीय टीम ने नया इतिहास रचा। भारतीय टीम की जीत में सबसे अहम भूमिका ताजनगरी की महिला क्रॉसबो शूटर हिना विज की रही। हिना ने तीन गोल्ड व दो सिल्वर समेत पांच मेडल जीतकर पहली महिला वर्ल्ड क्रॉसबो चैम्पियन का खिताब भी जीता। वर्ल्ड चैम्पियनशिप में यह कारनामा भारतीय टीम ने इंटरनेशनल क्रॉसबो शूटर व कोच रजत विज के कुशल नेतृत्व में किया है,जो स्वयं भी वर्ल्ड क्रॉसबो श्ूाटर चैम्पियन हैं।
अंतिम दो प्रतियोगिताओं के मैच प्ले राउण्ड में  भारतीय टीम की हिना विज ने ओपन लेडी स्पोर्ट्स क्रॉसबो में सिल्वर, जूनियर स्पोर्ट्स क्रॉसबो मेें पुष्प्रीत ने गोल्ड, लव जीत सिंह ने जूनियर बॉय स्पोर्ट्स क्रॉसबो में सिल्वर, हरप्रीत सिंह ने स्पोर्ट्स क्रॉसबो में गोल्ड और फतेहजीत सिंह ने ओपन मैन स्पोर्ट्स
क्र ॉसबो में गोल्ड मैडल जीता। वहीं फॉरेस्ट राउण्ड में हिना विज ने मिश्रित  में एक गोल्ड व एक सिल्वर, हरमन सिंह ने मिश्रित में सिल्वर, अमरीत पाल सिंह ने ओपन मैन और मिश्रित में सिल्वर, फतहजीत सिंह ने ओपन मैन में सिल्वर और लवजीत सिंह ने जूनियर बॉय में एक गोल्ड और एक ब्रांज मैडल जीता।
कैप्शन: हिना विज इंडियन टीम के कोच इंटरनेशल क्रॉसबो शूटर रजत विज के साथ

No comments:

Post a Comment