Monday 24 August 2015

वाराणसी ने जीता बालिका जूनियर कबड्डी का खिताब

रोमांचकारी फाइनल मैच में सहारनपुर को 21-20 से हराया
आगरा। खेल निदेशालय उत्तर प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश कबड्डी संघ के संयुक्त तत्वावधान में एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेली गई प्रदेशीय समन्वय जूनियर बालिका कबड्डी प्रतियोगिता वाराणसी के बेटियों ने जीत ली। तीन दिन तक चली प्रतियोगिता का खिताबी मुकाबला 23 अगस्त को खेला गया जिसमें वाराणसी ने सहारनपुर मंडल को पराजित किया।
रविवार को प्रतियोगिता का पहला क्वार्टर फाइनल मैच सहारनपुर और  मेरठ के बीच  खेला गया। इस मैच में सहारनपुर ने मेरठ को 31-14 के अंकों से परास्त कर सेमीफाइनल में प्रवेश  किया। अगला क्वार्टर फाइनल  गोरखपुर और वाराणसी के मध्य खेला गया, जिसमें वाराणसी ने 40-18 से गोरखपुर पर विजय प्राप्त कर सेमीफाइनल में प्रवेश  किया। तीसरा क्वार्टर फाइनल आगरा और  झांसी के मध्य खेला गया।  मैच में आगरा ने झांसी को 23-01 अंक से पराजित कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अंतिम क्वार्टर फाइनल  इलाहाबाद और  कानपुर के मध्य खेला गया।  जिसमें इलाहाबाद ने कानपुर को 38-13 के अंकों से परास्त कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
 प्रतियोगिता का पहला  सेमीफाइनल आगरा और सहारनपुर  के मध्य खेला गया। जिसमें सहारनपुर ने आगरा को 52-21 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरा सेमीफाइनल वाराणसी और इलाहाबाद के मध्य खेला गया।  मैच में वाराणसी ने इलाहाबाद को 24-08 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। रोमांचकारी फाइनल मैच  में वाराणसी ने सहारनपुर को 21-20 से शिकस्त देकर प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता का विजेता होने का गौरव हासिल किया। निर्णायक मंडल में राजेश कुमार सिंह, प्रेमप्रकाश चौरसिया, बीबी खान, पीके पाण्डेय, सुरेन्द्र सिंह, रामपाल और प्रेम सिंह यादव शामिल रहे। प्रतियोगिता की  विजेता-उपविजेता टीमों व निर्णायकों को मुख्य अतिथि पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर एवं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की चयनकर्ता हेमलता काला ने पुरस्कृत किया। आरएसओ चंचल मिश्रा ने मुख्य अतिथि का बुके भेंट कर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन उप क्रीड़ाधिकारी राहुल चोपड़ा ने किया। इस अवसर पर सुशील कुमार वार्ष्णेय, एसएस चौहान, अरविंद यादव, केसी श्रीवास्तव, प्रमिला भारती, अमिताभ गौतम सहित स्टेडियम के अनेक प्रशिक्षक व खेलप्रेमी मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment