Monday 24 August 2015

प्रो. कबड्डी लीग: यू मुम्बा बनी चैम्पियन

मुंबई। यू मुम्बा की टीम ने पिछली बार की कसक को पूरा करते हुये स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग के दूसरे संस्करण के फाइनल में बेंगलुरू बुल्स को 36-30 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया।



उतार-चढ़ाव से भरे इस रोमांचक मुकाबले में मुंबई की टीम ने बेंगलुरू को आखिरकार हराते हुये चैम्पियन का दर्जा हासिल कर लिया। टीम ने रैड से 17 और डिफेंस से 14 अंक बटोरे। मुंबई की तरफ से शबीर बापू ने सर्वाधिक दस और कप्तान अनूप कुमार ने सात अंक हासिल किये। वहीं बेंगलुरू ने रैड से 18 और डिफेंस से दस अंक जुटाये। टीम की तरफ से कप्तान मनजीत छिल्लर ने शानदार प्रदर्शन करते हुये 11 अंक और धर्मराज चेरालाथन ने चार अंक हासिल किये। हाफ टाइम तक मुंबई ने 13-7 की बढ़त हासिल कर ली थी। इसके बाद बेंगलुरू ने वापसी की शानदार कोशिश करते हुये मुकाबले में वापसी की भरपूर कोशिश की और 34वें मिनट तक टीम ने 23-23 की बराबरी भी हासिल कर ली थी। लेकिन अंतिम समय में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुये मुंबई की टीम ने मैच को अपने पाले में खींच लिया।
इससे पहले तेलुगू टाइटंस ने पटना पाइरेट्स को 34-26 से पराजित कर टूर्नामेंट में तीसरा स्थान हासिल कर लिया। तेलुगू टाइटंस को तीसरे स्थान पर रहने के लिये 30 लाख रुपये की पुरस्कार राशि हासिल हुयी जबकि चौथे स्थान पर रहे पटना पाइरेट्स को 20 लाख रुपये मिले। टाइटंस ने रेड से 19 अंक जुटाकर तीसरा स्थान अपने नाम किया। पटना को रैड से 15 अंक मिले। डिफेंस में टाइटंस को सात और पटना को 10 अंक मिले। टाइटंस के लिये राहुल चौधरी ने सर्वाधिक 11 अंक, प्रशांत राय ने छह अंक और दीपक हुड्डा ने पांच अंक जुटाये। पटना के लिये कप्तान संदीप नरवाल ने 11 और सुनील कुमार ने छह अंक जुटाये। 

No comments:

Post a Comment