Tuesday 4 August 2015

मेरा लक्ष्य जैक निकलास का रिकॉर्ड तोड़ना: शुभम

नयी दिल्ली। भारत के युवा गोल्फर शुभम जगलान के आदर्श महान गोल्फर टाइगर वुड्स हैं और उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य एक दिन दुनिया का नम्बर एक खिलाड़ी बनना और सर्वाधिक मेजर जीतने का जैक निकलास का रिकॉर्ड तोड़ना है।
यह 10 वर्षीय गोल्फर स्काटलैण्ड और अमेरिका के सफल दौरे के बाद स्वदेश लौटा है। शुभम ने सेन डिएगो में जूनियर विश्व चैम्पियनशिप जीतने के बाद लास वेगास में वर्ल्ड स्टार्स आॅफ जूनियर गोल्फ जीता था। शुभम ने कहा, टाइगर मेरा आदर्श है और मैं यू ट्यूब पर हमेशा उसका खेल देखता हूं। मेरा लक्ष्य दुनिया का नम्बर एक खिलाड़ी बनना और जैक निकलास का 18 मेजर खिताब का रिकॉर्ड तोड़ना है।
दो प्रतिष्ठित प्रतियोगिताओं में अपनी खिताबी जीत पर शुभम ने कहा, ये दो प्रतिष्ठित प्रतियोगिताएं जीतकर मैं बेहद खुश हूं। पिछले साल मैं चूक गया था और दूसरे स्थान पर रहा था जिससे इस बार मैं बेहतर प्रदर्शन करने और खिताब जीतने के लिए प्रतिबद्ध था। दस साल के शुभम भारत के दिवंगत राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम से प्रेरित हैं।
हरियाणा के एक ग्रामीण दूधवाले के बेटे शुभम ने कहा, टूर्नामेंट में जाते हुए मेरा लक्ष्य इसे जीतना था। जब मैं वेगास में खेल रहा था तो अमित सर ने मुझे कलाम सर के निधन से संबंधित संदेश और उनका यह वाक्य भेजा सपना वह नहीं है जो आप सोते हुए देखते हैं यह वह चीज है जो आपको सोने नहीं देता। मैं इस पंक्ति से काफी प्रेरित हुआ। उस दिन मैं चार शाट से पिछड़ रहा था और अगले दिन मैंने पांच शाट की बढ़त बना ली।

No comments:

Post a Comment