Wednesday 26 November 2014

हॉकी इंडिया को वॉल्श की जरूरत नहीं : बत्रा

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया (एचआई) के अध्यक्ष नरेन्द्र बत्रा ने साफ कर दिया कि उनके संगठन को भारतीय सीनियर टीम के पूर्व कोच टेरी वॉल्श के सेवाओं की जरूरत नहीं है। बत्रा ने कहा कि वह भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की संतुति पर नया कोच खोजना चाहेंगे।
साई निदेशक जिजि थॉमसन को लिखे एक पत्र में बत्रा ने साफ किया कि उन्हें हॉकी यूएसए से एक कांफिडेशियल मेल प्राप्त हुआ है, जिसमें कहा गया है कि वॉल्श तथा उसके बीच की वित्तीय अनियमितता का मामला अभी सुलझा नहीं है। बत्रा ने लिखा है, ‘हॉकी इंडिया को अब वॉल्श की सेवाओं की जरूरत नहीं है। हम साई की संतुति के बाद नया कोच खोजना चाहेंगे।’ उल्लेखनीय है कि थॉमसन ने कहा था कि हॉकी इंडिया अगर सहमति जताता है तो वॉल्श को दोबारा भारतीय सीनियर पुरुष टीम के कोच पद पर नियुक्त किया जा सकता है। थॉमसन ने कहा था, ‘हमने सभी साझेदारों के साथ वॉल्श के विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा की है। एचआई ने वॉल्श के खिलाफ वित्तीय संबंधी कुछ विरोध जताए हैं। हमें इसके बारे में और विस्तृत जानकारी प्राप्त करनी है। इस मुद्दे पर वॉल्श द्वारा सफाई दिए बगैर एचआई उन्हें स्वीकार नहीं करेगा और हम भी चाहते हैं कि इस मुद्दे का हल निकाला जाए।’
‘कोच ने इस पर जवाब देने के लिए दो दिनों का समय मांगा है। इसमें कोई दो राय नहीं कि वह एक कमाल के कोच है लेकिन मुद्दा हमारे और वाल्श के बीच का नहीं है। एचआई अगर उनसे खुश नहीं हो तो हमारे लिए उनकी नियुक्ति करना मुमकिन नहीं। अगर एचआई कहता है कि वह कोच से खुश है तो हम भी उनकी नियुक्ति के लिए तैयार हैं। अब गेंद एचआई के पाले में है और उसे ही इस बारे में निर्णय लेना है।’ बत्रा ने एक हफ्ते पहले आरोप लगाया था कि आस्ट्रेलियाई निवासी वॉल्श अमेरिकी हॉकी संघ के साथ अपने कार्यकाल के दौरान 1,76,000 डॉलर की वित्तीय अनियमितता में शामिल थे।

No comments:

Post a Comment