Monday 24 November 2014

परवेज रसूल की निगाह विश्व कप टीम में चयन पर

जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट टीम के कप्तान परवेज रसूल का लक्ष्य अगले वर्ष होने वाले विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाना है।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आधिकारिक वेबसाइट पर रसूल के हवाले से कहा गया, ‘अब मेरा अगला लक्ष्य विश्व कप टीम में जगह बनाना है। आने वाले दिनों में मुझे कई दिनों तक चलने वाले टेस्ट मैचों में हिस्सा लेना है और मेरा लक्ष्य उनमें अच्छा प्रदर्शन करने पर है। मुझे एक टीम के तौर पर और साथ ही निजी तौर पर भी अच्छा प्रदर्शन करना है। मेरा लक्ष्य भारतीय राष्ट्रीय टीम में फिर से वापसी करना है।’ बीसीसीआई ने 21 नवम्बर को रसूल को रणजी ट्रॉफी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी के लिए लाला अमरनाथ पुरस्कार से नवाजा।
रसूल ने कहा कि यह सम्मान पाने के बाद उनकी जिम्मेदारी और बढ़ गई है। रसूल ने रणजी ट्रॉफी 2013-14 सत्र में 663 रन बनाए और 27 विकेट हासिल किए। रसूल ने कहा, ‘लाला अमरनाथ पुरस्कार का मिलना किसी भी क्रिकेट खिलाड़ी के लिए बड़े सम्मान की बात है। इस पुरस्कार ने मेरी जिम्मेदारियां बढ़ा दी हैं। इससे मेरा हौसला बढ़ा है और हमें पहचान मिलने लगी है, जिससे हमें भारत-ए, भारतीय राष्ट्रीय टीम और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मौका मिल सकता है।’ रसूल ने भारत के लिए 15 जून को ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय में पदार्पण किया और पर्दापण मैच में दो विकेट चटकाए। हालांकि रसूल उसके बाद फिर राष्ट्रीय टीम में वापसी नहीं कर सके हैं।

No comments:

Post a Comment