Thursday 4 December 2014

एक दशक के बाद पूर्व क्षेत्र ने जीता देवधर ट्रॉफी खिताब

मुंबई। गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर पूर्व क्षेत्र ने बुधवार को पश्चिम क्षेत्र को 24 रन से हराकर पांचवीं बार देवधर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। पूर्व क्षेत्र के 269/8 के जवाब में पश्चिम क्षेत्र की पारी 47.2 ओवर में 245 रन पर सिमट गई। पूर्व क्षेत्र ने इससे पहले 1992, 1993, 1997 और 2003 में खिताब जीता था। पूर्व क्षेत्र ने एक दशक के बाद यह खिताब हासिल किया। 

वानखेड़े स्टेडियम में लक्ष्य का पीछा कर रहे पश्चिम क्षेत्र के लिए केदार जाधव ने 97 रनों की पारी खेली, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके। जाधव ने सूर्य कुमार यादव (35) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की। इन दोनों के अलावा पश्चिम क्षेत्र का कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका। 'मैन ऑफ द मैच' अशोक डिंडा ने चार, बिप्लव सामंत्रे व शाहबाज नदीम ने दो-दो और वीर प्रताप सिंह ने एक विकेट लिया। 

इससे पहले पूर्व ने कप्तान मनोज तिवारी (75), सामंत्रे (60) और विराट सिंह (54) के अर्द्धशतकों की मदद से शुरुआती झटकों से उबरते हुए सशक्त स्कोर खड़ा किया। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे पूर्व की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चार ओवर तक उसकी सलामी जोड़ी वापस लौट गई। तिवारी और विराट ने तीसरे विकेट के लिये 135 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला। इन दोनों के आठ रन के भीतर आउट हो जाने के बाद सामंत्रे ने बल्लेबाजी का जिम्मा संभाला। उन्होंने सौरभ तिवारी (27) के साथ पांचवें विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी की। धवल कुलकर्णी और डोमिनिक जोसेफ ने दो-दो, जबकि अक्षर पटेल, अंकित बावने और केदार जाधव ने एक-एक विकेट लिया।

No comments:

Post a Comment