Thursday 4 June 2015

लांगजम्पर अनीता अमेरिका जाने में असमर्थ

अब तक एक सैकड़ा से अधिक जीत चुकी है पदक
भरथना (इटावा)। भरथना की पगडण्डियों से अमेरिका, मलेशिया और न जाने कितने देशों में शानदार प्रदर्शन करने वाली लांगजम्पर अनीता यादव इन दिनों गुरबत के दौर से गुजर रही है।
 लम्बीकूद में भारत के लिए एक सैकड़ा से अधिक गोल्ड, सिल्वर और कांस्य पदक जीत चुकी  मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गृह जनपद की इण्टरनेशनल महिला खिलाड़ी अनीता यादव आर्थिक व अन्य संसाधनों के अभाव में 26 जून से अमेरिका में होने वाले वर्ल्ड पुलिस एण्ड फायर गेम प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पायेगी।  मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गृह जनपद इटावा के विकास खण्ड भरथना स्थित ग्राम पत्तापुरा निवासी अनीता यादव वर्तमान में पुलिस विभाग के भ्रष्टाचार निवारण संगठन आगरा में कांस्टेबल पद पर तैनात है।
    अनीता ने खेलपथ से बीतचीत में बताया कि आगामी 26 जून से अमेरिका में  होने वाले वर्ष वर्ल्ड पुलिस एण्ड फायर गेम में वह भाग नहीं ले पायेगी वजह मेरे पास पैसा नहीं है। इण्टरनेशनल महिला खिलाड़ी अनीता यादव ने बताया कि मलेशिया में वर्ष 2008 व 2009 में 3 गोल्ड व सिल्वर और वर्ष 2011 अमेरिका के न्यूयार्क में 1 कांस्य तथा वर्ष 2013 में यूरोप के आयरलैण्ड में एक गोल्ड पदक जीतने के साथ वह रार्ष्ट्रीय स्तर पर कोई सवा सौ पदक जीत चुकी है बावजूद इसके वह अपने ही जनपद, प्रदेश व देश में सम्मान से वंचित है।
अनीता ने बताया कि जनपद के सैफई महोत्सव में उसे छोड़कर देश के तमाम इण्टरनेशनल, नेशनल व स्थानीय समेत ऐरा-गैरा खिलाड़ियों को सरकार द्वारा पुरस्कृत कर सम्मानित किया जा चुका है। पुलिस विभाग ने भी मिलने वाले आउट आॅफ टर्न प्रमोशन पर कोई विचार नहीं किया और न ही सरकार ने कोई ध्यान दिया। अनीता यादव के पिता रमेश चन्द्र व दादा स्वर्गीय अव्वल सिंह जनपद के विख्यात पहलवान और सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव उनके दादा अव्वल सिंह के सहपाठी पहलवान रहे हैं।

No comments:

Post a Comment