Friday 6 May 2016

खिलाड़ियों की चोट कर रही आईपीएल का मजा किरकिरा

आईपीएल.9 खिलाड़ियों के चोट के लिए याद रखा जाएगा। खिलाड़ियों के चोटिल होने की समस्याि से सबसे अधिक महेंद्र सिंह धोनी की टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स जूझ रही है। राइजिंग पुणे की चोटों की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ कलाई की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं। इससे पहले टीम चोटों के कारण केविन पीटरसनए फाफ डु प्लेसिस और ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर मिशेल मार्श को गंवा चुकी है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ कलाई की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं। स्मिथ पिछले एक हफ्ते से दायें हाथ की कलाई में दर्द से परेशान थे।

 मिशेल मार्श
आस्ट्रेलियाई आलराउंडर मिशेल मार्श मांसपेशियों में खिंचाव ;साइड स्ट्रेनद्ध के कारण आईपीएल से बाहर हो गये। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खेल विज्ञान और खेल मेडिसिन के मैनेजर एलेक्स काउंटोरिस ने बयान में कहाए ष्ष्कुछ दिन पहले आईपीएल में अपनी टीम पुणे के साथ ट्रेनिंग सत्र में बल्लेबाजी करते हुए मिशेल को पेट के बायीं तरफ के ऊपरी हिस्से में कुछ दर्द हुआ। श् उन्होंने कहाए ष्ष्इससे वह टीम के अगले मैच में नहीं खेले और दर्द ठीक नहीं हुआ।

फाफ डुप्लेसिस
राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को बड़ा झटका तक लगा जब उसके स्टार बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस उंगली में फ्रैक्चर के कारण इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर हो गए। दक्षिण अफ्रीका के दायें हाथ के बल्लेबाज डुप्लेसिस ने ट्विटर पर इसकी पुष्टि की। उन्होंने ट्वीट कियाए ष्ष्आईपीएल टूर्नामेंट में मेरा सफर खत्म हो गया है। उंगली टूट गई है और छह हफ्ते के लिए बाहर। धन्यवाद भारत और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्सए मैंने लुत्फ उठाया।श्

 केविन पीटरसन
केविन पीटरसन के रूप में पुणे की टीम को पहला झटका लगा था। पीटरसन को पिंडली में चोट लगी थीए जिसके बाद उन्हेंक आईपीएल से बाहर होना पड़ा।

 शान मार्श
बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज शान मार्श चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर होने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों की लम्बी सूची में शामिल हो गए। यह 32 साल का अनुभवी बल्लेबाज पीठ की चोट से जूझ रहा है और आईपीएल के आगे किंग्स इलेवन की ओर से नहीं खेल पाएगा।

 लसिथ मलिंगा
श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र से बाहर हो गए हैं क्योंकि उनकी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियन्स की मेडिकल टीम ने उन्हें दोबारा उभरी घुटने की चोट के कारण कम से कम चार और महीने के लिए अनफिट पाया है। घुटने की चोट के कारण मलिंगा के श्रीलंका के आगामी इंग्लैंड दौरे और फिर कैरेबियाई प्रीमियर लीग से भी बाहर रहने की सम्भावना है।

 लेंडल सिमन्स
मुंबई इंडियन्स के सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमन्स चोटिल हो गये और उनके स्थान पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी मैचों के लिये टीम में शामिल किया गया। सिमन्स के पीठ के निचले हिस्से में दर्द है। इस वजह से वह विश्व टी20 के शुरुआती मैचों में भी नहीं खेल पाये थे।

No comments:

Post a Comment