Tuesday 12 November 2013

सचिन, लोग मुझे मार देंगे: शोएब अख्तर

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सचिन के साथ अपना एक अनुभव बताते हुए कहा कि भारत में एक क्रिकेट सीरीज के दौरान जब हम भारत आए थे तो मेरी सभी भारतीय खिलाड़ियों के साथ अच्छी ट्यूनिंग हो गई थी। रात को जब खाने के बाद मैं, युवराज, सहवाग और सचिन तफरीह के लिए जा रहे थे, तो मुझे शरारत सूझी। मैंने सचिन से कहा, मैं तुम्हें कंधों पर उठा लूं? सचिन ने मना किया और वह मना करते रहे लेकिन मैंने उन्हें कंधे पर उठा लिया। अचानक बैलेंस बिगड़ा और सचिन मेरे कंधे से गिर गए। मैं डर गया मैंने सचिन को उठाते हुए पूछा, तुम ठीक तो हो न? अगर तुम्हें कुछ हो गया तो इंडिया में लोग मुझे मार देंगे और फिर सभी हंसने लगे। शोएब ने सचिन से अपने दोस्ताना ताल्लुकात का खुलासा करते हुए कहा, अल्लाह ने सचिन को बहुत इज्जत दी। कोई ऐसे ही इतना बड़ा खिलाड़ी नहीं बन जाता। इसके पीछे सचिन की कड़ी मेहनत है। शोएब ने कहा कि मैं जब सचिन को गेंदबाजी करता था तो मुझे सोचना पड़ता था कि कैसी गेंदबाजी करूं कि कम से कम रन पड़ें।
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनुस ने सचिन की तारीफ करते हुए कहा कि 1989 में पाकिस्तान में जब सचिन सियालकोट टेस्ट में उतरे तो मुझे लगा कि यह बच्चा कहां से आ गया? वकार ने बताया कि उस समय मैंने सचिन को बहुत कम आंका था, लेकिन बाद में जब सचिन का खेल देखा तो मैं समझ गया कि यह बड़ा प्लेयर है। वकार ने कहा, भारत और पाकिस्तान ने पिछले 10 साल से क्रिकेट नहीं खेली। मुझे इसका मलाल है, सचिन को भी होगा। उन्होंने कहा कि भारत-पाक की क्रिकेट एशेज से भी बड़ी है। पाकिस्तान के खिलाफ रन नहीं करने का मलाल सचिन को भी होगा।

No comments:

Post a Comment