Saturday 9 November 2013

अम्बाला में फहरा आगरा का परचम

शिवम, अभिनव और विपुल अब पुणे में दिखाएंगे जौहर
आगरा। बीते साल आगरा को केन्द्रीय विद्यालय संगठन की नेशनल लॉन टेनिस प्रतियोगिता में ओवर आॅल चैम्पियन बनाने वाले ग्वालियर के शिवम शुक्ला और अभिनव गौतम ने 24 से 28 अक्टूबर तक अम्बाला में खेली गई प्रतियोगिता में अपने शानदार खेल-कौशल से न केवल लोगों की वाहवाही लूटी बल्कि अण्डर 19 आयु वर्ग में आगरा को चैम्पियनशिप भी दिलाई। अण्डर 17 आयु वर्ग में आगरा केन्द्रीय विद्यालय एक के विपुल प्रताप सिंह ने व्यक्तिगत एकल के सेमीफाइनल में दस्तक देकर एसजीएफआई का टिकट कटाया।
अम्बाला में शानदार कामयाबी के बाद अब शिवम, अभिनव और विपुल प्रताप दिसम्बर के अंतिम सप्ताह में पुणे में होने वाले स्कूल गेम्स फेडरेशन आॅफ इण्डिया की टेनिस स्पर्धा में केन्द्रीय विद्यालय संगठन टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। अम्बाला में खेली गई नेशनल लॉन टेनिस प्रतियोगिता की टीम स्पर्धा के अण्डर 17 आयु वर्ग में आगरा के विपुल और आकर्षित से बहुत उम्मीदें थीं लेकिन यह जोड़ी पहले राउण्ड में वाकओवर मिलने के बाद दूसरे मुकाबले में दिल्ली से हार गई। व्यक्तिगत सिंगल्स मुकाबलों में आकर्षित महाजन से आकर्षक खेल की उम्मीद थी पर वह पिछले साल की सफलता दोहराने में असफल रहा। इसी आयु समूह में विपुल प्रताप सिंह ने जोरदार खेल दिखाया और सेमीफाइनल तक पहुंचा। कांस्य पदक के लिए हुए मुकाबले में वह हार गया। विपुल को बेशक कांस्य पदक नहीं मिला पर उसने एसजीएफआई की टिकट जरूर कटा ली।
प्रतियोगिता के अण्डर 19 आयु वर्ग में केन्द्रीय विद्यालय-एक ग्वालियर के शिवम शुक्ला और अभिनव गौतम ने टीम स्पर्धा में मजबूत चेन्नई,जयपुर और दिल्ली के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद खिराबी मुकाबले में तिनसुकिया को 2-0 से पराजय का पाठ पढ़ाया। उम्मीद थी कि आगरा और तिनसुकिया के बीच खिताबी मुकाबला कांटे का होगा, पर सिंगल्स में अभिनव ने 4-0 और डबल्स मुकाबले में शिवम-अभिनव की जोड़ी ने 4-1 से शानदार जीत दर्ज कर आगरा की झोली में टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक डाल दिया। टीम स्पर्धा में स्वर्णिम सफलता से उत्साहित इन खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत एकल मुकाबलों में भी दमदार प्रदर्शन किया। शिवम फाइनल तो अभिनव सेमीफाइनल तक पहुंचा। सिंगल्स में शिवम ने रजत तथा अभिनव ने कांस्य पदक जीता। इन खिलाड़ियों के उम्दा प्रदर्शन से न केवल आगरा चैम्पियन बना बल्कि इससे उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश गौरवान्वित हुए।
खिलाड़ियों ने कहा- वेरी-वेरी थैंक्स पुष्प सवेरा
अम्बाला में विजय पताका फहराकर आगरा लौटे नेशनल चैम्पियन खिलाड़ियों शिवम शुक्ला, अभिनव गौतम और विपुल प्रताप सिंह ने जैसे ही अपनी उपलब्धियों को समाचार पत्र में देखा, वे न केवल खुशी से झूम उठे बल्कि इस प्रोत्साहन के लिए पुष्प सवेरा को वेरी-वेरी थैंक्स भी कहा। टीम के साथ गये झांसी के टीम मैनेजर केपी सिंह ने पुष्प सवेरा के 19 अक्टूबर के अंक में प्रकाशित अम्बाला में फहरेगा आगरा का परचम समाचार की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि समाचार पत्र के आकलन को मेरा और मेरे खिलाड़ियों का सलाम। पुष्प सवेरा ने जो कहा वही सच हुआ। वेरी-वेरी थैंक्स पुष्प सवेरा।

No comments:

Post a Comment