Monday 25 May 2015

अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिया 100 दिन के कामकाज का हिसाब


नयी दिल्ली : दिल्ली की अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार ने अपने 100 दिन पूरे होने के उपलक्ष्य में आज कनॉट प्लेस के सेंट्रल पॉर्क में अपनी कैबिनेट की खुली बैठक आयोजित की. इस बैठक में केजरीवाल सरकार के मंत्री अपने-अपने विभागों की उपलब्धियां गिना रहे हैं. इस कार्यक्रम के आरंभ में लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम जब पिछले साल 49 दिनों के लिए सरकार में आये थे, तब हमने सबसे पहले इस देश के एक बडे आदमी मुकेश अंबानी के खिलाफ केस कर दिया था.  
इसके बाद केंद्र की भाजपा सरकार के गृह मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई सिर्फ दिल्ली सरकार के भ्रष्टाचार के मामलों को देखेगी. पुलिस, एनडीएमसी व अन्य संस्थाओं व केंद्रीय कर्मियों के मामले में उसका हस्तक्षेप नहीं होगा. लेकिन, आज दिल्ली हाइकोर्ट का का एक ऐतिहासिक फैसला आया है, जिसमें कहा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय को इस मामले में दखल देने का कोई हक नहीं है.  
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर आप सच्चाई की राह पर चलते हैं तो इस कायनात की सारी शक्तियां आपको मदद करती हैं. उन्होंने कहा कि आज एक मशहूर वकील मेरे घर पर आये थे, उन्होंने कहा कि अरविंद जी, आपको 67 सीटें दिल्ली में मिलीं. सिर्फ इंसानी ताकत से इतनी सीटें नहीं आ सकती हैं. जरूर यह उपर वाले की आप पर कृपा है. अगर भगवान आपके साथ है तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है कि आपके खिलाफ कौन-कौन है. 
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार ने 11 बिंदुओं को फोकस कर काम करना शुरू किया है. इसमें बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला सुरक्षा, झुग्गी झोपडी कॉलोनी, अनधिकृत कॉलोनी, ट्रैफिक व्यवस्था, प्रदूषण, महंगाई आदि शामिल हैं. उन्होंने कहा हमारे मंत्री अपने विभाागों के लिए 100 दिन में किये गये कार्यों का ब्योरा देंगे.

No comments:

Post a Comment